त्योहारों के पूर्व सड़कों के बीचों बीच और किनारे लगे पौधों की कटाई छटाई और बेहतर रखरखाव के दिये निर्देश

नगर निगम द्वारा महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के निर्देशानुसार शहर में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ वायु गुणवत्ता में व्यापक सुधार लाने बड़े पैमाने पर पौधों का रोपण कराने के साथ-साथ नए सिरे से उद्यानों के निर्माण कराये गए हैं,

0 6
जबलपुर। नगर निगम द्वारा महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के निर्देशानुसार शहर में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ वायु गुणवत्ता में व्यापक सुधार लाने बड़े पैमाने पर पौधों का रोपण कराने के साथ-साथ नए सिरे से उद्यानों के निर्माण कराये गए हैं, जिसमें बड़े उद्यानों के साथ-साथ छोटे-छोटे उपवन भी तैयार किये गए हैं। इसके अलावा डिवाईडरों एवं सड़कों के किनारे भी छायादार पौधे लगाये गए हैं। आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के निर्देशानुसार उद्यान विभाग के कार्यो की समीक्षा मेयर इन काउंसिल के सदस्य एवं विभाग प्रभारी विवेक राम सोनकर ने किया। इस मौके पर कार्यपालन यंत्री एवं उद्यान विभाग के प्रमुख आदित्य शुक्ला, उद्यान अधिकारी आलोक शुक्ला आदि भी उपस्थित रहे।
इस दौरान विभाग प्रभारी विवेक राम सोनकर द्वारा आगामी त्योहारों के पूर्व सड़कों के बीचों बीच और किनारे लगे पौधों की कटाई छटाई कर उन्हें सुन्दर स्वरूप प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इसके अलावा शहर के प्रमुख उद्यानों में भी विशेष लाईटिंग के साथ प्राकृतिक छटा के सुन्दर स्वरूप को प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिये।
Leave A Reply

Your email address will not be published.