ग्राम पंचायत बन्दर कोला का मामला

गौवंश में वर्तमान में लंपि बीमारी के लक्षण नही है,कुछ गौवंश जो पिछले माह आय थे बहुत ही कमजोर है जिनका हर संभव इलाज किया जा रहा है ।

0 22

 

 

जबलपुर – जबलपुर जिले की आदर्श कहलाई जाने वाली ग्राम पंचायत बंदरकोला की श्याम सुंदर गौशाला में उसे वक्त हड़कंप मच गया जब कुछ लोगों ने एक कमजोर पशु के मरने की वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। उक्त वीडियो में सरपंच,सचिव ,का कोई बयान नही लिया गया,और यह आरोप लगा दिया कि वहां गौशाला में लंपी बीमारी से एक गाय मर गई है ।
इस बात की खबर जैसे ही पशु चिकित्सकों को लगी तो वह आनन-फानन में टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। चिकित्साको की पूरी टीम ने जब निरीक्षण किया गया तो यह तथ्य सामने आया की उक्त पशु काफी कमजोर थे और बाहर से पूर्व में ही कमजोर आया था, जिसकी कारण उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों ने गौशाला के सभी पशुओं को बारी-बारी से चेक किया एवं सभी को ठीके भी लगाए गए। वही कथित वीडियो में भूख एवं प्यास से मारने का भी वीडियो वायरल किया गया जो कि झूठ साबित हुआ। जबकि पर्याप्त मात्रा में गौशाला में भूसा चारा पानी उपलब्ध है। गांव के ही कुछ लोगों ने उक्त वीडियो बनाकर के वायरल किया गया था। जिन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं डॉक्टर ने कहा कि किसी भी प्रकार की लंपी बीमारी के लक्षण होने पर तुरंत पशु चिकित्सक से संपर्क कर समुचित इलाज संभव है कृपया ऐसी अफवाहों से सभी बचें व गांव में भी पशुपालकों को जानकारी दी गई। ओर सभी से कहा गया कि अपने-अपने पशुओं को टीका अवश्य लगवाएं । चिकित्सकों की टीम के द्वारा गांव के अन्य मवेशियों की जाकर जांच कि गई। और ग्रामवासियों को उचित परामर्श दिए गए।

इनका कहना है-

कुछ लोगों के द्वारा रजनीतिक द्वेष व व्यक्तिगत बुराई के चलते बदनाम किया जा रहा है,इनके खिलाफ कार्यवही काने हेतु भोपाल पत्र भेजा जायेगा ।

श्रीमती पूजा भूमिया (सरपंच)
ग्राम पंचायत बन्दरकोला

गौवंश में वर्तमान में लंपि बीमारी के लक्षण नही है,कुछ गौवंश जो पिछले माह आय थे बहुत ही कमजोर है जिनका हर संभव इलाज किया जा रहा है ।

डॉ आशीष लखेरा (पशु चिकित्सक) सगड़ा जोन

मेरे द्वारा भर पेट भूसा, चारा,व पानी दिया ज रहा है,कुछ लोग राजनीतिक लाभ लेने व सरपंच,एवं डॉक्टर को परेशान करने के लिए फर्जी वीडियो बनाकर वायरल कर रहे है ।इनकी रिपोर्ट दर्ज कराई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.