बिना फायर सेफ्टी के चलेगा महाकौशल हॉस्पिटल!

ऊंची पहुंच का रोब दिखाकर प्रबंधन ने सारे नियम ताक पर रखें, मरीजों से कोई हमदर्दी नहीं

0 18

जबलपुर- शहर के किसी अस्पताल में भले ही आठ लोगों की जाने जा चुकी हो अग्नि हादसे से लेकिन हमें क्या। हम तो बिना फायर सेफ्टी के अस्पताल चलाएंगे। आखिर हमारी भी ऊंचे लोगों से बड़ी जान पहचान है। यह कहना है महाकौशल अस्पताल के उस अन्दाज और अकड़ से भरे लहजे
का जिसके कारण वे सारे नियम ताक पर रखकर बीच शहर में अपना अस्पताल चला रहे हैं।
यहां का प्रबंध सारे नियम कानून अपने जूते की नोक पर रखकर मनमर्जी से अस्पताल का संचालन करते आ रहे हैं। इनके लिए ना तो सीएमओ का आदेश कुछ है, और नाही मरीज से कोई हमदर्दी। प्रबंधन से जुड़े खास सूत्रों का कहना है कि चाहे कुछ भी हो यह अस्पताल चलाने वाले खुद जाकर तो फायर एनओसी नहीं लेंगे। रही बात किसी के आदेश की तो जब आएगा तो अपने समय से जवाब दिया जाएगा। खास सूत्रों का कहना है कि इतना सब होने के बाद भी हमारा प्रबंधन अपने तरीके से शहर के बीचो-बीच यह अस्पताल निर्भीकता से चला रहा है, तो सोचिए आखिर कोई ना कोई दम खम तो होगी ही। जानकार बताते हैं कि प्रबंधन अपनी अकड़ में है। और उसका कहना है कि अधिकारियों का क्या वह तो सिर्फ आदेश देते हैं। सेटिंग करना तो हमें आती है।
महीना बीत गया नहीं ली परमिशन- इस अस्पताल में फायर सेफ्टी की एनओसी नहीं है। इस बात का खुलासा अग्निबाण ने अपने पिछ्ले अंकों में किया था, सीएमओ से भी जानकारी ली थी। तब सीएमओ ने कहा था कि इन्हें एक सप्ताह की मोहलत दी जाती है नहीं तो अस्पताल का पंजीयन रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन धीरे-धीरे करके पूरा महीना बीत गया ना तो अस्पताल प्रबंधन ने एन ओसी, और ना ही सीएमओ ने पंजीयन रद्द किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.