मिलेनियम डबल मर्डर केस के आरोपी ने किया सरेंडर, पुलिस को दिया बयान

उसने जेल भिजवाया था मुझे,मर्डर तो करना ही था

0 25

जबलपुर। मिलेनियम कॉलोनी मर्डर केस की गुत्थी अब सुलझती हुई दिखाई दे रही है। गुरुवार को देर रात इस दोहरे हत्याकांड के मुख्यआरोपी

मुकुल ने सिविल लाइंस थाने में खुद को पुलिस के हवाले किया। थाने में एसपी आदित्य प्रताप सिंह भी पहुंचे और आरोपी से पूछताछ की। आरोपी मुकुल ने कहा कि मृतक ने उसे जेल भिजवाया था इसलिए बदला लेने के लिए उसकी हत्या की। बच्चे को इसलिए मारा,क्योंकि वो उस वक्त वहां आ गया था। पुलिस को इसके अलावा ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है।
-नाबालिग हरिद्वारा से गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि मामले की दूसरी आरोपी नाबालिग को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया था,जिसे जबलपुर से गई पुलिस टीम जल्दी ही लेकर पहुंचेगी । उम्मीद है कि नाबालिग के आने के बाद दूसरे राज भी खुलेंगे। गौरतलब है कि 15 मार्च को मिलेनियम कालोनी निवासी राजकुमार विश्वकर्मा और उसके बेटे तनिष्क की हत्या की थी। मिलेनियम कॉलोनी में रहने वाले जबलपुर रेल मंडल के हेड क्लर्क राजकुमार विश्वकर्मा (52) और उनके बेटे तनिष्क (9) की 14 और 15 मार्च की रात हत्या कर दी गई थी। कॉलोनी के ही रेलवे अधिकारी के बेटे मुकुल को नामजद किया गया था। तब से वह फरार था। जो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं उससे सामने आया था कि राजकुमार की नाबालिग बेटी भी मुकुल के साथ रहे। लेकिन पुलिस के हाथ दोनों ही नहीं लगे थे। उस रात जब राजकुमार रसोई में खाना पका रहे थे उसी वक्त मुकुल चुपके से घर में दाखिल हुआ और धारदार हथियार से राजकुमार के सिर पर हमला कर दिया था। राजकुमार की चींख सुनकर तनिष्क रसोई में पहुंचा तो आरोपी ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया।
-जैसे किसी फिल्म की कहानी…

डबल मर्डर के गंभीर मामले में एक युवक और नाबालिग की फरारी और एक के बाद एक हुलिया बदलने की खबरें किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। ये दोनों करीब 75 दिन फरार रहे। बहुत चालाकी से लोकेशन भेजकर पुलिस को गुमराह कर रहे थे। पहले इनके पास एटीएम था,जब उसे ब्लॉक कर दिया गया तो ये दोनों आश्रम और हॉस्पिटल में दिन गुजारते रहे। दोनों किसी तरह से बॉर्डर क्रॉस कर नेपाल रवाना होना चाहते थे,लेकिन किस्मत और साथ नहीं दे सकी। हरिद्वार पुलिस ने जब लड़की को दबोचा तब वो अस्पताल में ही थी। मुकुल ये कहकर फरार हो गया कि अस्पताल में बैग छूट गया है,उसे लेकर आता हूं,लेकिन वो लौटा नहीं। नाबालिग को पकड़ लिया गया।
-वर्जन
-दोनों से एक साथ पूछताछ होगी
मिलेनियम मर्डर केस के आरोपी मुकुल से कल रात पूछताछ हुई है,लेकिन वो पर्याप्त नहीं है। नाबालिग आरोपी के हरिद्वारा से आ जाने के बाद दोनों से एक साथ पूछताछ की जाएगी।
आदित्य प्रताप सिंह, एसपी

Leave A Reply

Your email address will not be published.