मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया

पूरे देश में अबकी बार 400 पार की गूंज

0 46

-हर तरफ भाजपा के पक्ष में माहौल, चल रही मोदी जी की सुनामी
डॉ. मोहन यादव
-80 प्रतिशत बूथों पर मिलेगी जीत और 68 प्रतिशत मिलेंगे भाजपा को वोट
श्री विष्णुदत्त शर्मा
भोपाल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चुनाव शांति और सद्भावनापूर्वक संपन्न होने पर प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के पक्ष में सुनामी चल रही है और देश के हर हिस्से में ‘अबकी बार, 400 पार’ के संकेत दिखाई दे रहे हैं। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक टीम के रूप में पार्टी ने अपनी रणनीति और कार्ययोजना पर आगे बढ़ते हुए यह चुनाव लड़ा है और भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल करेगी। मध्यप्रदेश के लोकसभा चुनाव परिणाम राजनीतिक विश्लेषकों और अनुसंधानकर्ताओं के लिए अध्ययन का विषय बनेंगे।
प्रधानमंत्री जी ने जो कहा, वो पूरा हुआ-डॉ. मोहन यादव
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को देश की शेष लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इस पूरे चुनाव अभियान में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पूरी सक्रियता के साथ काम करते रहे हैं। इस बार का चुनाव अभियान काफी लंबा था लेकिन हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने इस अभियान का सफल नेतृत्व किया। डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 2014 के चुनाव में पूर्ण बहुमत की बात की थी, पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। 2019 के चुनाव में 300 पार की बात कही और पार्टी ने 300 से अधिक सीटों पर विजय हासिल की। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो कहा, वो पूरा किया। इस बार उन्होंने 400 पार का नारा दिया है और पूरे देश में 400 पार के संकेत भी दिखाई दे रहे हैं।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का मनोबल अत्यंत गिरा हुआ दिखायी दिया
डॉ. यादव ने कहा कि आज कांग्रेस का मनोबल अत्यंत गिरा हुआ है, इसका अंदाज इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि तीन बार सांसद रहे राहुल गांधी ने एक बार पटखनी खाकर अपनी पैतृक सीट अमेठी छोड़ दी और ऐसे केरल भागे कि अगर सामने समुद्र नहीं आता तो वे अरब देशों में जाकर चुनाव लड़ते। उस हार की धमक इतनी रही कि वो इस चुनाव में भी दिखाई दी। सोनिया गांधी ने अपनी जीती हुई सीट छोड़ दी, जबकि वो वहां से चुनाव लड़ सकती थीं। जिस पार्टी के नेता इस तरह से मैदान छोड़कर भाग रहे हों, उसके कार्यकर्ताओं का मनोबल कैसे बना रह सकता है। दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी है, जिसके नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी चुनाव लड़ रहे हैं, गृह मंत्री श्री अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं और पूरे देश में कैंपेन भी कर रहे हैं। डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी सहित सभी दलों ने सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में चुनाव लड़ा। कहीं कोई संघर्ष की नौबत नहीं आई। हम सभी ने अपने-अपने ढंग वैचारिक तौर पर चुनाव को लडा और मध्यप्रदेश की गौरवशाली विरासत को कायम रखा। उन्होंने कहा कि एक दूसरे के लिए चुनाव में बोलना अलग बात है, लेकिन व्यक्तिगत कटुता वाले किसी भी भाव को किसी भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सामने नहीं रखा और एक स्वस्थ वातावरण में अपनी-अपनी बात कही है। उसका परिणाम है कि मध्यप्रदेश के चारों चरणों के चुनाव में किसी भी दल के साथ मनमुटाव नहीं रहा। मतदान में भाग लेकर लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए प्रदेश की जनता को धन्यवाद देता हूं।
दमदारी नहीं बची, कांग्रेस का दम निकला
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस अपने आपको जिस पतन की स्थिति में ले आई है, उसकी पराकाष्ठा भी मध्यप्रदेश में इन चुनावों के दौरान दिखाई दी। इसकी कोई वजह नहीं थी कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी से गठबंधन करती, लेकिन लगातार दो बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जो पटखनी खाई है, उसके चलते उसके अंदर बैठे डर के चोर ने उसे सपा से गठबंधन करने को मजबूर किया। आजादी के बाद यह पहला मौका है, जब कांग्रेस ने प्रदेश की सभी यानी 29 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े नहीं किए। कांग्रेस ने नया इतिहास बनाते हुए सिर्फ 27 सीटों पर ही चुनाव लड़ा। ऐसे में कांग्रेस यह कह ही नहीं सकती कि हम पूरी दमदारी से चुनाव लड़े, क्योंकि जो पार्टी सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ सकती, उसकी दमदारी कैसे रहेगी। डॉ. यादव ने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हम सब भाजपा कार्यकर्ताओं ने चारों चरणों के चुनाव में जो जिम्मेदारी मिली, उसे पूरा किया। इस चुनाव में भाजपा ने अन्य दलों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है कि किस तरह पार्टी ने युवा पीढ़ी पर भरोसा करके, लोकतंत्र को गौरान्वित किया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी में तीसरी पीढ़ी नेतृत्व कर रही है, दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी पहली पीढ़ी को ही छोड़ने को तैयार नहीं है।
देश में चल रही मोदी जी की सुनामी, कांग्रेस खोज रही बहाने
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि चुनाव में जब तक नेता जनता की भावनाओं को समझकर जनता के बीच नहीं आते, तब तक अपेक्षा अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं होते है। इसका उदाहरण हमने इस चुनाव अभियान में देखा है कि दोपहर में 12 बजे, 1 बजे 47-48 डिग्री तापमान के बावजूद जब रोड शो होता था, तो हमारे भाजपा कार्यकर्ता जनता के साथ वहां मौजूद रहते थे। डॉ. यादव ने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान जहां-जहां भी गया हूं, पूर्व से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक हर जगह भाजपा के पक्ष में जबर्दस्त माहौल है और मोदी जी की सुनामी चल रही है। भाजपा का 400 पार होना तय है, लेकिन कांग्रेस के लोग अभी से हार के बहाने खोजने लगे हैं। ये कहेंगे कि ईवीएम खराब है, या फिर डीएम और ईवीएम दोनों मिल गए। मैं प्रदेश की जनता, पार्टी कार्यकर्ताओं और विपक्षी दलों को धन्यवाद देता हूं कि इतने बड़े चुनाव अभियान के दौरान कहीं टकराव की स्थिति देखने को नहीं मिली। सभी ने अपनी-अपनी विचारधारा के अनुरूप, व्यक्तिगत कटुता के बिना ये चुनाव लड़ा और प्रदेश की गौरवशाली विरासत को बनाए रखा।
छिंदवाड़ा समेत 29 सीटों पर मिलेगी ऐतिहासिक जीत-श्री विष्णुदत्त शर्मा
प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव प्रचार दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में संपन्न हुआ और कल 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। पूरे देश में चुनाव अभियान के दौरान जनता ने प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को आशीर्वाद दिया है। विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने मध्यप्रदेश के मन में मोदी और मोदी जी के मन में मध्यप्रदेश को साबित किया था। वहीं, लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पर प्रदेश की जनता ने विश्वास किया। पार्टी को छिंदवाड़ा सहित सभी 29 सीटों पर ऐतिहासिक जीत मिलेगी। यह विश्वास इसलिए है कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूरी मेहनत और टीम भावना के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में काम किया है। 4 जून को जब परिणाम आएंगे तो प्रदेश में पार्टी की राजनीतिक सफलता राजनीतिक पंडितों और विश्लेषकों के अध्ययन और शोध का विषय बनेगा।
प्रधानमंत्री जी ने की 8 जनसभाएं, मुख्यमंत्री ने की 180 जनसभा
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने बूथ विजय अभियान चलाया था, जब 4 जून को परिणाम आएंगे तो उसमें 80 प्रतिशत बूथों पर भारतीय जनता पार्टी विजय श्री हासिल करेगी। हमने हर बूथ पर चुनाव जीतने का संकल्प लिया था और हर बूथ पर पिछली बार से 10 प्रतिशत ज्यादा वोट हासिल करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन जनता ने बहुत प्यार पार्टी को दिया। मुझे उम्मीद है कि इस बार प्रचंड न सिर्फ प्रचंड जीत होगी और बल्कि पिछले लोकसभा चुनाव से 10 प्रतिशत जयादा यानी करीब 68 प्रतिशत वोट पार्टी को मिलेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रदेश में चुनाव के दौरान 8 जनसभा और 2 रोड शो किए। केंद्रीय गृह और सहाकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी ने 4 जनसभाएं, 1 रोड शो ,1 कलस्टर और 1 प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने 7 जनसभाएं, 1 शक्ति केंद्र सम्मेलन, 1 प्रबुद्धजन सम्मेलन और 2 क्लस्टर बैठक को संबोधित किया। रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने 6 जनसभा 1 सामाजिक बैठक को संबोधित किया। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के अंदर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने लगभग 180 से अधिक आम सभाएं और 58 रोड शो किए। वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देश के 12 राज्यों में 72 लोकसभा सीटों पर प्रचार किया। श्री शर्मा ने कहा कि मैंने चुनाव के दौरान 29 लोकसभा क्षेत्रों की 171 विधानसभाओं एवं 192 अन्य कार्यक्रमों में सहभागिता की।
दस हजार से ज्यादा शक्ति केंद्रों पर नुक्कड़ सभाएं
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान 12 हजार शक्ति केंद्रों में से 10 हजार 99 शक्ति केंद्रों पर पथ सभाओं (नुक्कड़ सभा) का आयोजन किया गया, जिसमें 2070 पार्टी नेताओं ने सभाएं ली और करीब 20 लाख लोग इन पथ सभाओं में शामिल हुए। इसी तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रत्येक बूथ पर 370 वोट हासिल करने का टारगेट दिया था,इसी के मद्देनजर हर बूथ पर वोट प्रतिशत बढाने के लिए अभियान चलाया गया। 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर केवल एक दिन में प्रदेश के बूथों पर 2 लाख 82 हजार 242 लोगों को पार्टी ज्वाइन कराई गई। 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर स्वच्छता अभियान के तहत 66 हजार 826 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मतदाता पर्ची वितरण अभियान को भी सभी 64 हजार 523 बूथों पर जमीन पर उतारकर काम किया गया। बूथ विजय अभियान के अंतर्गत 10 दिन 2 घंटे अभियान चलाया गया, जिसके तहत 40 हजार 866 बूथों पर कार्यकर्ताओं ने कुशल रणनीति बनाने का काम किया। चुनावी रणनीति के अंतर्गत 6 लाख से अधिक लोगों को शामिल कर 5300 से अधिक सामाजिक बैठकें पार्टी नेतृत्व ने की। चुनाव में 21 लोकसभा संवाद केंद्रों से 1 करोड़ 64 लाख 85 हजार 560 फोन किए गए और चारों चरणों में 298 वीसी के माध्यम से कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया। लगभग 22 हजार महिलाओं ने महिला कॉल सेंटर में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इस प्रयोग को देश के अन्य राज्यों ने भी सराहा। 6 देशों के राजनीतिक प्रतिनिधियों ने मध्यप्रदेश के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के बूथ प्रबंधन और प्रेजेंटेशन को देखा।
इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री आशीष अग्रवाल उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.