राजस्व और सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने की समीक्षा

राजस्व अमले को वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित टारगेट को पूरा करने महापौर के निर्देश

0 13

 

 

 

 

सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक में महापौर ने वर्ष 1909 से उपलब्ध सभी रिकार्डस् को डिजिटलीकरण कराने अधिकारियों को दिये निर्देश

 

जबलपुर। नगर निगम द्वारा महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के निर्देशानुसार नागरिकों को बुनियादी सुविधाएॅं उपलब्ध कराने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इसी क्रम में शहर विकास को गति प्रदान करने तथा मूलभूत सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करने के उद्देश्य को लेकर वार्डवार एवं संभागवार राजस्व वसूली अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसकी समीक्षा आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर की। समीक्षा बैठक में महापौर श्री अन्नू के द्वारा बारी-बारी से संभागवार निर्धारित लक्ष्यों के संबंध में जानकारी ली और सभी को नए सिरे से वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए टारगेट देने संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।

महापौर ने समीक्षा बैठक के दौरान घोषणा की कि वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए संभागवार निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति और उससे अधिक वसूली करने वाले संभागों को एक साथ मंच पर बुलाकर सम्मानित किया जायेगा। वहीं उन संभागों में पदस्थ संभागीय अधिकारियों, राजस्व निरीक्षकों, कर संग्रहिताओं आदि को भी अलग से उत्कृष्ट कार्य करने के एवज में प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान किये जायेगें।

समीक्षा बैठक के दौरान महापौर ने सभी से कहा कि शहर में बड़े पैमाने पर विकास के कार्य कराये जा रहे है जिसके लिए धनराशि की आवश्यकता होती है। इसलिए आप सभी लोग जो काम आपको आवंटित किया गया अथवा जो टारगेट दिया गया है उस टारगेट को प्राप्त करने के लिए जीतोड़ मेहनत करें और निगम प्रशासन से प्रशंसा के साथ-साथ मंच पर सम्मानित होने का अवसर प्राप्त करें।

महापौर द्वारा राजस्व विभाग की समीक्षा के उपरांत सामान्य प्रशासन विभाग के कार्यो की भी समीक्षा की और विभागीय कार्या को व्यवस्थित तरीके से समय सीमा के पूर्व सभी कार्यो एवं वर्ष 1909 से उपलब्ध सभी रिकार्डस् को भी दुरूस्त करते हुए डिजिटलीकरण करने संबंधी निर्देश प्रदान किये।

समीक्षा बैठक के दौरान विभाग प्रभारी एवं एम.आई.सी. सदस्य डॉं. सुभाष तिवारी, विवेकराम सोनकर, पार्षद श्रीमती अर्चना सिसोदिया, अपर आयुक्त विद्यानंद बाजपेयी, उपायुक्त पी.एन. सनखेरे, श्रीमती अंकिता जैन, कार्यालय अधीक्षक एवं सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी दिलीप दुबे के साथ-साथ सभी राजस्व निरीक्षक आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.