वेटिंग टिकट यात्रियों के मामले में भारतीय रेल विभाग का तानाशाही आदेश निंदनीय : कांग्रेस

रेल मंत्रालय ऐसे गैर जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति कठोर कार्यवाही क्यों नहीं करता?

0 30

 

जबलपुर । मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष (ओबीसी विभाग) पूर्व प्रदेश प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा ने कहा कि भारतीय रेल प्रशासन के आदेशानुसार वेटिंग टिकट वाले यात्री रिजर्व क्लास में सफर नहीं कर पाएंगे। यात्रियों को रिजर्व क्लास से बाहर किए जाने के आदेश भारतीय रेल विभाग का यात्रियों के प्रति तानाशाही पूर्ण रवैया बर्दाश्त के बाहर है।
भारतीय रेल विभाग यात्रियों से पूरा पैसा लेने के बाद टिकट देता है तो वह रेल विभाग की जवाबदारी है की जितनी टिकट बेचीं है। जितने यात्रियों से पैसा लिया है । उन यात्रियों को सीटों और बोगी की व्यवस्था करे। नहीं करना कार्य के प्रति लापरवाही है यदि रेल विभाग अपनी जिम्मेवारी से पीछे हटता है तो भारत सरकार रेल मंत्रालय ऐसे गैर जिम्मेदार अधिकारियों के प्रति कठोर कार्यवाही क्यों नहीं करता?
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष टीकाराम कोष्टा प्रदेश कोऑर्डिनेटर (ओबीसी) अलीम मंसूरी सुरेंद्र पटेल, मामूर गुड्डू, विजय अग्रवाल, लखन श्रीवास्तव, राजा खान, अशोक चौधरी, गोपी चौधरी आदि ने कहां की यदि रेल यात्रियों को टिकट बेचीं है और व्यवस्था नहीं कर पा रहे तो रेल यात्रियों को टिकट का विक्रय क्यों करते हो?

Leave A Reply

Your email address will not be published.