कांग्रेस ने किया जिला अस्पताल में प्रदर्शन ओपीडी पर्ची डिजिटलाइजेशन की विसंगतियों पर जताया विरोध

Jabalpur विक्टोरिया hospital का मामला

0 31

 

 

जबलपुर|नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सौरभ नाटी शर्मा ने जारी विज्ञप्ति में बताया विक्टोरिया अस्पताल में फैली अराजकता देखने अपनी टीम के साथ जरूरतमंद मरीजों को लगातार हो रही असुविधा पर चर्चा करने एवं समस्याओं को नजदीक से जानने विक्टोरिया अस्पताल पहुंचे। घंटों से परेशान हो रहे मरीजो से मुलाकात की। जहां एक ओर जल्द से जल्द उपचार पाने के लिए सरकारी अस्पतालों में बीमार मरीज़ पहुंच कर अपना इलाज करना चाहता है वहीं कहीं ना कहीं सरकार के द्वारा नियम जटिल किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक प्रकरण विक्टोरिया अस्पताल में देखने में आया जिसमें पहले मरीज को सरलता पूर्वक एक पर्ची कटवाकर सीधे ओपीडी में डॉक्टर से जांच करानी होती थी लेकिन अब इस प्रक्रिया को और कठिन बना दिया गया है। अब पहले गरीब मरीज को स्मार्टफोन ले जाना आवश्यक है उसमें एक ऐप डाउनलोड कर उस माध्यम से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से गुजर कर, फिर दूसरे काउंटर में जाकर पर्ची प्राप्त करनी पड़ रही है। आधार कार्ड या अन्य अनिवार्य डॉक्यूमेंट भी ले जाना आवश्यक है।कांग्रेस जन उस जगह पर पहुंचे जहां मरीज घंटो लाइन में खड़े थे तो यह पाया गया की ना तो व्यवस्थित रूप से मरीजों के बैठने की व्यवस्था, ना पीने का पानी है और ना ही इस चिलचिलाती गर्मी के लिए पंखों की कोई व्यवस्था की गई है।

इन सब सभी अनियमितताओं की चर्चा मरीज से करने के पश्चात नगर अध्यक्ष ने सीएमओ के ऑफिस का घेराव किया वहां बहुत कड़ारुख अपनाते हुऐ चर्चा की।

उन्हें इन सभी समस्याओं से अवगत कराते हुए नगर अध्यक्ष ने अपना सुझाव रखा।उन्होंने बताया आने वाले मरीजों को सबसे पहले उपचार की आवश्यकता होती है। मरीज का डाटा कलेक्ट करने के लिए उनके उपचार के तुरंत बाद आप ऐसी व्यवस्थाएं कीजिए जिससे कि मैरिज कड़ी परेशानियों से बचे।

हर मरीज के पास स्मार्टफोन नहीं है कई बुजुर्ग मरीज भी इलाज के लिए विक्टोरिया आते हैं अब अगर इतने कड़े नियमों का पालन करना पड़ेगा तो उन्हें अपने साथ-साथ एक देखरेख के लिए भी व्यक्ति को लाना पड़ेगा।जिससे मरीजों को और भी आसुविधा होगी ।ऐसी कई बातों को नगर अध्यक्ष ने विक्टोरिया प्रशासन को चेताया एवं जरूरत होने पर अपने साथ-साथ पूरी टीम का सहयोग विक्टोरिया प्रशासन को देने का भरोसा और वादा भी किया।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से गुड्डू नवी, मनोज नामदेव, रितेश गुप्ता,प्रवेंद्र चौहान , इंदु सोनकर, रितेश नोटनानी, विष्णु विनोदिया,अनुज श्रीवास्तव,अक्षय विनोदिया, सक्षम गोस्वामी, रविन्द्र कुशवाहा, श्याम सोलंकी, लक्खन सोनी, पूजा सिंह, सत्यम ठाकुर,सनी जैन सहित कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.