रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से महाकौशल सहित सम्पूर्ण मप्र में औद्योगिक विकास के द्वार खुलेंगे – राकेश सिंह

लोक निर्माण मंत्री ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का किया निरीक्षण

0 30

 

लोक निर्माण मंत्री ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का किया निरीक्षण

जबलपुर। जबलपुर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव हेतु लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने जनप्रतिनिधियो एवम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ घंटाघर स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरल एवं सूचना केंद्र में तैयारियों का निरीक्षण किया।

लोक निर्माण मंत्री श्री सिंह ने इस अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने विकसित मप्र बनाने के अपने संकल्प को लेकर औद्योगिक निवेश की गति को और तेज करने हेतु प्रदेश की पहली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन मां नर्मदा की पुण्य भूमि व मां रानी दुर्गावती की कर्मभूमि जबलपुर में करने का निर्णय लिया है प्रसन्नता की बात है कि मप्र की नई सरकार बनने के बाद पहली केबिनेट की बैठक जबलपुर में मुख्यमंत्री जी ने की थी और अब महाकौशल की इस धरती पर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन भी मुख्यमंत्री जी की पहल पर होने जा रहा है और मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में बड़ी संख्या में इंवेस्टर जबलपुर आयेंगे और उद्योग व्यापार के क्षेत्र में जो एमओयू प्रदेश सरकार के साथ किए जायेंगे उसका लाभ जबलपुर, महाकौशल सहित संपूर्ण मप्र को मिलेगा और औद्योगिक दृष्टि से प्रदेश को आगे लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा यह पहली बार है की मुख्यमंत्री जी ने प्रयास किया है कि रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के बाद पोस्ट इन्वेस्टर मीट होगी जिसमे जो एमओयू अनुबंधित करेंगे उन निवेशकों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में निवेशकों की भागीदारी हो इसके लिए प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने स्वयं प्रयास किए है और जबलपुर में आयोजित इंडस्ट्री कॉन्क्लेव हेतु मुंबई जाकर उन्होंने स्वयं निवेशकों को आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री जी ने न सिर्फ उद्योगपतियों, निवेशकों से चर्चा कर उन्हे आमंत्रित किया साथ ही वह सारे इंफ्रास्टचर उपलब्ध हो सके इस दिशा में उन्होंने लगातार प्रयास किए।

उन्होंने कहा जबलपुर में 1500 से अधिक निवेशकों की भागीदारी हेतु आमंत्रित किया गया है। आयोजन में बायर-सेलर मीट भी रखी गई है, जिसमें 1000 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने भागीदारी की सहमति दी है।

श्री सिंह ने कहा 20 जुलाई को होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारी पूर्ण हो चुकी है और पूरी उम्मीद है कि इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में जो भी निवेशक जबलपुर आयेंगे उसका लाभ जबलपुर सहित मध्यप्रदेश को मिलेगा।

इस अवसर पर सांसद आशीष दुबे, विधायक अशोक रोहाणी, अभिलाष पांडे, नीरज सिंह, संतोष बरकड़े, भाजपा अध्यक्ष प्रभात साहू, पूर्व विधायक अंचल सोनकर, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज, कलेक्टर दीपक सक्सेना, एसपी आदित्य प्रताप सिंह, एडिशनल कलेक्टर मीशा सिंह, जयतीं सिंह सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.