वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए निगमायुक्त का जनहित में निर्णय

भवन स्वामियों से भी निगमायुक्त ने की अपील

0 27
वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए निगमायुक्त का जनहित में निर्णय
जनहानि की आशंका को शून्य करने निगमायुक्त प्रीति यादव के द्वारा कार्यपालन यंत्री को  खतरनाक और जर्जर भवनों, दीवारों को गिराने जारी किया गया आदेश
खतरनाक और जर्जर भवनों, दीवारों को नियमानुसार सर्वोच्च प्राथमिकता पर गिराने अधिकारियों को दिये निर्देश
भवन स्वामियों से भी निगमायुक्त ने की अपील
जबलपुर। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव के द्वारा वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए जान-माल की हानि न हो इसके लिए जर्जर एवं खतरनाक भवनों, दीवारों आदि संरचनाओं को नियमानुसार हटाने-तोड़ने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किये गए हैं। इस संबंध में निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने बताया कि विगत दिनों भारी बारिश के कारण जीर्णशीर्ण दीवार गिरने की वजह से दुर्घटनाएॅं हुई हैं, जिसको दृष्टिगत रखते हुए निगम क्षेत्र अंतर्गत जर्जर, जीर्णशीर्ण और खतरनाक भवनों, दीवारों आदि संरचनाओं का निरीक्षण कर उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता पर नियमानुसार हटाने एवं गिराने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने कहा है कि जर्जर एवं खतरनाक भवनों को तोड़ने के कार्य में संबंधित अधिकारी लापरवाही न बरतने और प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित करें।
निगमायुक्त की अपील
निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने शहर के सभी भवन, प्रतिष्ठान एवं संस्थान के संचालकों एवं स्वामियों से अपील की है कि यदि उनके परिसर, भवन, दुकान, दीवार आदि खतरनाक जर्जर एवं अनुपयोगी है तो तत्काल जनहित को ध्यान में रखते हुए स्वयं ऐसे सभी खतरनाक एवं जर्जर मकानों, प्रतिष्ठानों एवं दीवारों को हटा लें और आवश्यकता समझे तो उसकी सूचना निगम प्रशासन को भी दें, अन्यथा कोई भी जनहानि होती है तो उसकी सम्पूर्ण जबावदारी भवन एवं प्रतिष्ठान स्वामी की होगी और उनके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.