प्रदेश के रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज (MACT) के छात्रों का संस्कारधानी में हुआ मिलन समारोह*

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जबलपुर रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक श्री तुषार कांत विद्यार्थी जी थे।

0 8

 

 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जबलपुर रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक श्री तुषार कांत विद्यार्थी जी थे। कार्यक्रम का मुख्य आयोजन मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र मोहित परोहा ने किया, जो वर्तमान में रेलवे में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। इसमें 1970 बैच के सीनियर मोस्ट से लेकर 2019 बैच के जूनियर मोस्ट पास आउट छात्रों ने भागीदारी दी।

*एमएनआईटी, जिसे पहले रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज; (एम ए सी टी) के नाम में जाना जाता थाए 2002 में इस कॉलेज को प्रदेश के एकमात्र एनआईटी का दर्जा प्राप्त हुआ। आज यह संस्थान देश के प्रमुख एवं अग्रणी इंजीनियरिंग संस्थानों में शामिल है।*

इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य पूर्व छात्रों के बीच एकता और मित्रता को बढ़ाना, साथ ही सम्मानित सीनियर ऑफिसर्स द्वारा विभिन्न विभागों में पदस्थ नए ऑफिसर्स को समाज के प्रति उनके दायित्वों के प्रति सजग करना भी था।

इस कार्यक्रम में दूसरे शहरों से आए अलुमनी ने भी भाग लिया। सौरभ बकोड़े 2007 बैच ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पुणे से आए और अपने गानों से समा बांध दिया।

1978 बैच के एमपी इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के रिटायर्ड डायरेक्टर श्री एस के यादव जी भी मौजूद थे जिन्होंने अपने गानों से अपने कॉलेज में गुजारे दिनों की यादों को पुनः याद किया।

सभा में सबसे वरिष्ठ सदस्य श्री आर आर दुबे एवं श्री आर के पांडे जीए जो 1970 के दशक के कॉलेज से पास आउट हैं, उन्होंने भी जूनियर बैच के पासआउट लोगों के समक्ष नई चेतना का अनुभव किया एवं अपने अनुभवों को और सदस्यों से साझा कर उनके भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए मार्ग दर्शित किया एवं हौसला बुलंद कर प्रोत्साहन दिया।

भोपाल से आई प्रिंसी सिंह 2004 बैच ने कार्यक्रम में शिरकत की और महिला सदस्यों की तरफ से अपने अनुभव रखे। पूजा 2017 बैच की पन्ना से आईं वे वहां पर जल संसाधन विभाग में एसडीओ के पद पर हैं। 2015 बैच से अभिषेक तिवारी फॉरेस्ट रेंजर एवं प्रतीक पंथ एक्जीक्यूटिव इंजीनियर बिजली विभागए भी शामिल थे।

कार्यक्रम के अंत में सभी सम्मानित सदस्यों ने इस वार्षिक कार्यक्रम की यादों को समेटा और खुशनुमा माहौल में दोबारा मिलने का वादा करके एक दूसरे से विदा ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.