शहर आपका है, शहर को सुन्दर एवं आकर्षक स्वरूप देने हम-आप की है जिम्मेदारी

शहर को सुन्दर स्वरूप प्रदान करने शहर के सभी सामाजिक संगठनों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, बिल्डर्स, होटल संचालकों, ठेकेदारों आदि से निगमायुक्त ने किया आव्हान

0 21

 

जबलपुर। संस्कारधानी जबलपुर (JABALPUR)की विकास गति को पंख देने तथा शहर को स्वच्छ सुन्दर एवं बहुत ही आकर्षक स्वरूप प्रदान करने की दिशा में निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव (COMMISNER PREETI YADAV) ने शहर हित में कदम बढ़ाते हुए बहुत ही अनुकरणीय पहल शुरू की है। उन्होंने शहर के सभी सामाजिक संगठनों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यवसायिक समूहों, होटलों, बिल्डर्स, ठेकेदारों, एवं अन्य स्वयं सेवी संस्थाओं के संचालकों एवं प्रतिनिधियों से आव्हान कर कहा है कि यह शहर आपका अपना शहर है, शहर को सुन्दर स्वरूप देना तथा इसकी तस्वीर बदलना हम और आपकी मुख्य जिम्मेदारी है। हम आप मिलकर आपसी साकारात्मक सहयोग एवं समन्वय बनाकर सिटी ब्यूटिफिकेशन के साथ-साथ आमजनों की सुरक्षा के लिए फायर सेफ्टी के क्षेत्र में शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के तहत् बेहतर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शासन के नॉम्स के हिसाब से सभी संचालकों को निर्धारित मापदण्डों का पालन करना अतिआवश्यक एवं अनिवार्य है। संस्कारधानी जबलपुर को सुन्दर बनाने के साथ-साथ स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान एवं सर्वेक्षण के पूर्व जिनके द्वारा शहर हित में निगम प्रशासन को बेहतर काम करके बतायेगा उन सभी को एक सम्मानित मंच पर बुलाकर उन्हें सम्मानित किया जायेगा। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने आज पेट्रोल पंप समूह के पदाधिकारियों से संवाद करते हुए उक्त विचार व्यक्त किये। उन्होंने यह भी विचार प्रगट किया कि आप सभी लोग शहर के बहुत ही प्रतिष्ठित एवं नामचीन लोग हैं, सभी से अनुरोध है कि अपने नाम और प्रतिष्ठा के अनुरूप शहर में सिटी ब्यूटिफिकेशन, फायर सेफ्टी के साथ-साथ स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के पूर्व एवं सर्वेक्षण के दौरान बेहतर कार्य करें और शहर को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलायें।
संवाद कार्यक्रम के दौरान निगमायुक्त श्रीमती यादव ने कहा कि सभी लोग अपने अपने प्रतिष्ठानों के सामने, आस-पास के क्षेत्रों आदि जगहों पर सिटी ब्यूटिफिकेशन के लिए कार्य करा सकते हैं। इसके लिए आपका नाम होगा और आप वहॉं पर अपने संस्थान का भी प्रचार प्रसार कर सकेगें। उन्होंने कहा कि अपने प्रतिष्ठानों के सामने कचरा एकत्रित न होने दें और न ही अतिक्रमण होने दें। इस कार्य में निगम प्रशासन आप सभी के साथ-साथ है।
निगमायुक्त ने पेट्रोप पंप समूह के सभी पदाधिकारियों से शहर हित के लिए सुझाव लिए और यह भी आस्वस्त किया कि आपके भविष्य में शहर हित में सुझाव होगें उन्हें शामिल करेगें और संकल्प के साथ जनहित के सभी सुझावों को एजेन्डे में लाकर उस पर अमल करेगें। आज के संवाद कार्यक्रम के दौरान अपर आयुक्त विद्यानंद बाजपेयी, अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा, उपायुक्त पी.एन. सनखेरे, कार्यपालन यंत्री नवीन लोनारे, भूपेन्द्र सिंह, आदित्य शुक्ला, फायर अधीक्षक कुसाग्र ठाकुर, उद्यान अधिकारी आलोक शुक्ला, सहायक यंत्री सुनील दुबे, सत्येन्द्र दुबे, संजय सिंह, अजय लवाना, के साथ सांई आटो मित्र पेट्रोल पंप, सरोज अग्रवाल एंड संस, मेसर्स रतन चंद अग्रवाल एंड संस, अग्रवाल पेट्रोलियम कम्पनी, दत्त बिल्डर्स, पचोरी पेट्रोल पंप, सुमेरू आटो, आदि के प्रतिनिधिगण विशेष रूप से संवाद कार्यक्रम में उपस्थित रहकर संकल्प लिया कि सिटी ब्यूटिफिकेशन एवं फायर सेफ्टी के क्षेत्र में उनके द्वारा निश्चित रूप से उत्कृष्ट कार्य किये जायेगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.