लगी लंबी लाइन मौसम का असर

उल्टी-दस्त और लू के बढ़े मरीज।

0 35

 

जबलपुर,जिला अस्पताल विक्टोरिया (VICTORIA HOSPITAL) में शनिवार और रविवार के अवकाश के बाद सप्ताह के पहले दिन बड़ी संख्या में मरीजों PATIENTकी भीड़ उमड़ पड़ी। ज्यादातर मरीज उल्टी दस्त, सर्दी-जुकाम के पहुंचे। ओपीडी पर्ची से लेकर ओपीडी व वार्डों में मरीज उपचार के लिए पहुंचे। डॉक्टरों का कहना है कि लगातार पड़ रही तेन धूप और मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण इसका असर लोगों पर पड़ रहा है, जिसके कारण लोगों की तबीयत खराब हो रही है। जिसके कारण लोग लू की चपेट में आ रहे हैं। इसके अलावा होटल व पार्टी बाहर के खान-पान का असर भी देखने को मिल रहा है। हैवी भोजन के कारण भी लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो रहे हैं। विक्टोरिया अस्पताल ही नहीं शहर के अन्य अस्पतालों में भी उल्टी-दस्त और लू के शिकार मरीज पहुंचे रहे हैं। मेडिकल कॉलिज अस्पताल की ओपीडी में भी बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे। वहीं हाल ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है पाटन, कटंगी, नटवारा, मझौली स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

डीवीडी वार्ड में बढ़े मरीज 
डीवीडी वार्ड में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। उल्टी-दस्त के शिकार मरीज
भर्ती चल रहे हैं। डॉक्टर डॉ अमिता जैन का कहना है कि, इस समय हल्का भोजन करना चाहिए अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए। रात के समय कम से कम खाने की आदत डाले, बाहर लगी खुले में बिक रही खाद्य सामग्री से बचे।
इनका कहना है
उल्टी-दस्त से पीड़ित मरीजों की संख्या
बढ़ी है। हालांकि अभी यह शुरुआत है। इसके बजूद  सभी सरकारी अस्पतालों में सभी तरह की दवाएं व चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध है। डॉ संजय मिश्रा, सीएमएचओ

Leave A Reply

Your email address will not be published.