स्टेशन पर रेल यात्रियों को शुद्ध एवं ठंडे जल की विशेष व्यवस्था से यात्री प्रसन्न

स्टेशन पर रेल यात्रियों को शुद्ध एवं ठंडे जल की विशेष व्यवस्था से यात्री प्रसन्न

0 12

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल द्वारा तेज गर्मी को देखते हुए रेल यात्रियों को शुद्ध और ठंडा पेय जल प्रदान करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है जिसके तहत मंडल के 12 स्टेशनों पर दो दर्जन अतिरिक्त प्याऊ खोले गए हैं.
इस संबंध में सीनियर डी.सी.एम. डॉ मधुर वर्मा ने बताया कि मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर सभी रेल यात्रियों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने के इस अभियान के तहत प्लेटफार्मो पर स्वयं सेवी संस्थायो के सहयोग के साथ ही रेलवे के स्काउट एवं गाइड के सदस्यों द्वारा प्लेटफार्म पर उपलब्ध नलों के साथ ही वॉटर कूलर और चलित प्याऊ के माध्यम से लोगों को निशुल्क ठंडा एवं शुद्ध जल उपलब्ध कराए जा रहा है। इसी तरह स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीनों से भी यात्रियों को न्यूनतम राशि पर शुद्ध ठंडा पे जल उपलब्ध कराया जा रहा हैं।
इसी कड़ी में मंडल के जबलपुर, पिपरिया, मैहर, दमोह, सागर सहित प्रमुख स्टेशनों से निकलने वाली गाड़ियों के यात्रियों के सामान्य दर्जे, शयनयान श्रेणी के कोचों के पास पहुंचकर चालित प्याऊ से स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही रेलवे के सदस्यों द्वारा यात्रियों को सुविधा एवं ठंडा पेयजल निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। मंडल द्वारा प्रारंभ की गई इस पहल से यात्रियों को भीषण गर्मी में ठंडा पानी मिलने पर यह बहुत ही खुश हैं।
इसी तरह मंडल के जबलपुर स्टेशन पर स्काउट एवं गाइड के जिला मुख्य आयुक्त श्री संजय कुमार सिंह, जिला आयुक्त श्री सुबोध विश्वकर्मा, एवं सहायक जिला आयुक्त श्री नितेश कुमार सोने तथा श्री शची पति नन्दन के निर्देशन में तेज गर्मी के दिनों में रेलवे स्टेशनों पर बढ़ती गर्मी के चलते यात्रियों को निशुल्क शीतल जल प्रदान करने हेतु स्काउट सदस्यो के द्वारा निरंतर सहयोग किया जा रहा। इस कार्य से यात्रियों को गर्मी से काफी रहत मिल रही है और वे रेलवे के इस प्रयास की सराहना का रहे है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.